ब्रसेल्स में मोदी करेंगे 5 हजार भारतीयों को संबोधित

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के अंतिम दिनों में बेल्जियम की यात्रा पर होंगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 5 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम 30 मार्च को ब्रसेल्स एक्सपो में होगा। इसे लेकर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। हालात ये हें कि आतंकी हमले के बाद से ही जावेंटेम एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। यह एयरपोर्ट मंगलवार तक बंद रहेगा। जिसके चलते आयोजकों को परेशानी हो रही है लेकिन सुरक्षा लिहाज से इसे अहम माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व ही ब्रसेल्स में आतंकी हमला हुआ था। जिसके बाद से ही देश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। इस हमले के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और दल प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सक्रिय हो गए थे। ब्रसेल्स में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर भारत ने वहां की सरकार से चर्चा की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर 13 वीं इंडिया-ईयू समिट में भागीदारी करने पहुंचेंगे।

इस समिट में भारत और ईयू के बीच आर्थिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और सुरक्षा मसले को लेकर भागीदारी की जा रही है। इस दौरान दोनों देशों के मध्य काॅर्पोरेशन में बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद पीएम मोदी 4थे परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में भागीदारी हेतु यूएस पहुंचेंगे। यूएस में यह सम्मेलन 31 मार्च से 1 अप्रैल तक होगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -