आज करेंगे पीएम मोदी मन की बात, कोरोना वैक्सीन पर कर सकते है खुलासा

By Nikki Chouhan
Nov 29 2020 10:08 AM
आज करेंगे पीएम मोदी मन की बात, कोरोना वैक्सीन पर कर सकते है खुलासा

रविवार प्रातः 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी रेडियो पर 'मन की बात' करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री सभी मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे। पीएम का यह कार्यक्रम COVID-19 संकट तथा कृषि कानूनों के विरुद्ध जारी किसानों के आंदोलन के मध्य होने जा रहा है। COVID-19 वैक्सीन की तैयारियों का मुआयना करने के पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी मन की बात करने जा रहे हैं। COVID-19 के खतरे से निपटने के लिए विश्वभर में वैक्सीन तैयार करने का काम चल रहा है।

कई देशों में वैक्सीन का काम अपने आखिरी चरण में है। भारत में भी वैक्सीन की खोज का काम आखिरी चरण में है। पीएम मोदी ने शनिवार को भारत की 3 प्रमुख लैब का दौरा किया तथा वहां वैक्सीन की जानकारी ली। COVID-19 वैक्सीन के मुआयना पर निकले पीएम मोदी ने अपने इस दौरे का अंत पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ किया। 

वहीं दिल्ली बॉर्डर पर किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरुद्ध अपने धरने पर डटे हुए हैं। कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों का आंदोलन शनिवार को निरंतर तीसरे दिन भी जारी रहा। सभी प्रदर्शनकारी किसान सिंधु तथा टिकरी बॉर्डर पर डटे हैं। वहीं सरकार भी अपने रुख पर डटी है। बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी अपने इस प्रोग्राम में कोरोना वैक्सीन पर भारतवासियों को अपडेट दे सकते हैं। देखना होगा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी मन की बात के अपने 18वें संस्करण में किसानों के मसलें पर क्या कहते हैं। 

शानदार जज्बे के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच कड़ी टक्कर

भारतीय प्रेस परिषद का बड़ा एलान, कहा- 'उचित सत्यापन के बाद विदेशी कंटेंट करें प्रकाशित'

आयुष्मान सहकार योजना: एम्स-रायपुर के साथ एनसीडीसी का समझौता ज्ञापन