G7 समिट में शामिल होने आज इटली रवाना होंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन से भी मुलाकात संभव

G7 समिट में शामिल होने आज इटली रवाना होंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन से भी मुलाकात संभव
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जेक सुलिवन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली में G7 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात कर सकते हैं। G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली जाते समय एयर फोर्स वन में पत्रकारों से बात करते हुए सुलिवन ने कहा, "उन्हें (बाइडेन) प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की उम्मीद है। औपचारिक रूप से उनकी उपस्थिति की पुष्टि करना भारतीयों पर निर्भर है, लेकिन हमारी उम्मीद है कि उन दोनों को एक-दूसरे से मिलने का अवसर मिलेगा।" 

उन्होंने आगे कहा कि, "उस मुलाकात की प्रकृति अभी भी अस्थिर है, क्योंकि कार्यक्रम का बहुत बड़ा हिस्सा अस्थिर है।" सुलिवन ने यह भी कहा कि बाइडेन ने चुनाव परिणामों और तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देने के लिए पेरिस में रहते हुए भी पीएम मोदी से फोन पर बात की थी। वहीं, भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने पुष्टि की कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद गुरुवार को अपनी पहली विदेश यात्रा पर इटली जा रहे हैं। 

इटली ने भारत को 14 जून को होने वाले 50वें जी7 शिखर सम्मेलन में आउटरीच देश के रूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। क्वात्रा ने पुष्टि की कि मोदी इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से मिलेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय या अन्य नेताओं के साथ बैठकों के विवरण पर अभी काम चल रहा है।

पत्नी के आत्माओं से फोन पर बात करने से परेशान था पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम

सरेआम महिला ने चप्पल और थप्पड़ों से कर डाली पति की पिटाई, कचहरी गेट पर मची अफरातफरी

सरकार का बड़ा कदम, अब गाड़ी खरीदने से पहले बताना होगा पार्किंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -