प्रधानमंत्री मोदी कल करेंगे मुख्यमंत्रियों से संवाद, सीएम ठाकरे भी होंगे शामिल

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से संबंधित स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार (13 जनवरी) को अलग-अलग प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद साधेंगे. इस मीटिंग में अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी हिस्सा लेंगे. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देश भर से 30 सीएम सम्मिलित होंगे. उद्धव ठाकरे की सेहत को लेकर निरंतर चर्चाएं होती रही हैं. सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी होने के कारण वे बीते कुछ माहों से अधिक सक्रिय नहीं रहे हैं. प्रदेश परिवहन निगम के हड़तालकर्मी कर्मचारियों से चर्चा शरद पवार कर रहे हैं. इस पर विपक्ष प्रश्न उठा रहा है कि मुख्यमंत्री यदि छुट्टी पर हैं तो शरद पवार को घोषित रूप से चार्ज क्यों नहीं दे रहे? इन सब प्रश्नों के बीच उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में सम्मिलित होंगे.

वही इस बीच महाराष्ट्र से संबंधित एक और महत्वपूर्ण बात यह कि लगभग 15 मंत्री और 70 से अधिक MLA कोरोना संक्रमित होने के कारण बीते सप्ताह राज्य कैबिनेट की बैठक रद्द कर दी गई थी. मंगलवार को महाराष्ट्र तथा केंद्र के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं सांसद रामदास तडस भी कोरोना संक्रमित पाए गए. राज्य कैबिनेट की बीते सप्ताह रद्द हुई मंत्रीमंडल बैठक आज (12 जनवरी, बुधवार) दोपहर 3.30 बजे ऑनलाइन पद्धति से हो रही है. इस बैठक में महाराष्ट्र में कोरोना से संबंधित स्थिति पर बातचीत की जाएगी ततः इससे निपटने के लिए भावी योजनाओं पर बात होगी.

वही मंगलवार को भारत रत्न लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित पाई गईं. नई जानकारियों के अनुसार, उनके मुंबई के पेडर रोड स्थित घर में काम करने वाले कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन्हीं कर्मचारियों से लता मंगेशकर को कोरोना हुआ है. फिलहाल लता मंगेशकर का मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है.

आज रेलवे ने रद्द की 419 ट्रेनें, यहां देंखे पूरी सूची

पीएम मोदी के बाद सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

इन जगहों पर इस सप्ताह सताएगी शीतलहर, IMD ने जारी की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -