अंडमान-निकोबार को मिलेगी बड़ी सौगात, हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
अंडमान-निकोबार को मिलेगी बड़ी सौगात, हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में इंटरनेट का उद्घाटन करने वाले हैं। इसी के साथ यहां एक नये युग का आरंभ होगा। पीएम मोदी ने 20 माह पूर्व ही इस हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट की आधारशीला रख दी थी और आज उसका उद्घाटन होने जा रहा है।

चेन्नई से अंडमान निकोबार की राजधानी पोर्ट ब्लेयर के मध्य 2X200 गीगाबाइट प्रति सेकेंड की बैंडविड्थ और फिर पोर्ट ब्लेयर से अंडमान-निकोबार के 7 विभिन्न द्वीपों के बीच 2X100 गीगाबाइट प्रति सेकेंड की बैंडविड्थ का प्रबंध किया जाएगा। अंडमान-निकोबार के लोगों को अब तेज इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। दरअसल बीते कुछ वर्षों के दौरान सामरिक सुरक्षा के लिहाज से अंडमान-निकोबार का महत्व बढ़ा है और समुद्र में चीन को रोकने के लिए अंडमान-निकोबार एक अहम केंद्र बन चुका है।

इसी को देखते हुए आज पीएम मोदी, अंडमान-निकोबार के लिए बड़ी सुविधा का उद्घाटन करने जा रहे हैं। हाई स्पीड ब्रॉडबैंड की शुरुआत से एक दिन पहले पीएम मोदी ने अंडमान के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह ने भारत की आजादी के आंदोलन को मजबूत किया है, आत्मनिर्भर भारत के लिए नये भारत की रक्षा, सुरक्षा और समृद्धि के लिए भी अंडमान-निकोबार की महत्वपूर्ण भूमिका है।

जानें क्या है आज पेट्रोल-डीजल की कीमत

साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप 14 अगस्त से होगा शुरु, खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई सामने

वसुंधरा राजे ने की केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -