प्रधानमंत्री मोदी 11:30 बजे करेंगे उच्च स्तरीय बैठक
प्रधानमंत्री मोदी 11:30 बजे करेंगे उच्च स्तरीय बैठक
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ देश के कई क्षेत्रों में भरे बदलाव हुआ है। वही इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज प्रातः 11:30 बजे देशभर में ऑक्सीजन की बढ़ोतरी तथा उपलब्धता की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दरअसल देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते कई प्रदेशों में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी समस्यां हो गई थी। 

इसके साथ ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सितंबर-अक्टूबर तक देश में कोरोना की तीसरी वेव आ सकती है। ऐसे में केंद्र तथा राज्य सरकारें पहले से ही ऑक्सीजन तथा मेडिकल सुविधाओं की व्यवस्था पुख्ता रखने की कोशिश कर रही हैं। तथा 11.30 बजे होने बैठक में कई अहम फैसले भी लिए जा सकते है।

वही दूसरी तरफ देश में बीते 24 घंटे में 43,504 मरीज मिले। 44,204 स्वस्थ हुए तथा 908 व्यक्तियों ने इस महामारी से जान गंवा दी। इस के चलते सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र (9,083) तथा केरल (13,772) में सामने आए। इन दोनों प्रदेशों में फिलहाल सबसे अधिक मरीजों का उपचार चल रहा है। पिछले दिन देश में आए कुल मामलों के 53% मामले इन्हीं दोनों प्रदेशों में सामने आए हैं। बृहस्पतिवार को सक्रीय मामले मतलब उपचार करा रहे मरीजों की संख्या में 1,625 की कमी आई है। एक दिन पहले ही इसमें 336 की वृद्धि दर्ज की गई थी। पिछले 105 दिन में यह पहली बार था जब सक्रीय मामले बढ़े थे।

जापान ने टोक्यो के लिए चौथे कोविड आपातकाल का लिया एलान

गुजरात के अख़बारों में केजरीवाल सरकार के विज्ञापन, विधानसभा चुनाव पर AAP की नज़र 

अपने बयान से ओवैसी ने मारी पलटी, पहले सीएम योगी को दिया था ये चैलेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -