आज गोवा जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे कई उद्घाटन
आज गोवा जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे कई उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज गोवा का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री गोवा मुक्ति दिवस पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित समारोहों में सम्मिलित होंगे तथा कई विकास प्रोजेक्ट का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने के लिए भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा चलाए गए ‘ऑपरेशन विजय’ के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करेंगे।

वही इसके अतिरिक्त वह पुनर्निर्मित अगौड़ा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी खंड तथा न्यू साउथ गोवा जिला हॉस्पिटल समेत कई अन्य प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। भारतीय सेना ने 1961 में ऑपरेशन विजय पुर्तगाली शासन से गोवा को स्वतंत्र कराने के लिए चलाया था जिसके पूरा होने के पश्चात् गोवा स्वतंत्र हुआ था

आपको बता दें कि 19 दिसंबर को भारतीय सेना ने गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने के लिए चलाए गए ‘ऑपरेशन विजय’ को कामयाब घोषित किया था। इसके चलते गोवा में प्रत्येक वर्ष 19 दिसंबर को ‘गोवा लिबरेशन डे’ मनाया जाता है। ‘गोवा लिबरेशन डे’ के मौके पर आयोजित समारोहों में सम्मिलित होने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी गोवा मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक का उद्घाटन करेंगे। इससे गोवा की जनता को चिकित्सा सुविधा के लिए बाहर जाने को विवश नहीं होना पड़ेगा। इसका निर्माण पीएम स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत किया गया है। इसके निर्माण में लगभग 380 करोड़ रुपए की लागत आई है। 

'दुष्कर्म होने पर लेटने और मजे लेने' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफ़ी

मेट्रोमैन श्रीधरन ने राजनीति से लिया संन्यास

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -