रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर झाँसी में होंगे पीएम मोदी, रखेंगे एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल के प्रोजेक्ट की आधारशिला
रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर झाँसी में होंगे पीएम मोदी, रखेंगे एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल के प्रोजेक्ट की आधारशिला
Share:

नई दिल्ली: अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने वाले हैं और इस बार वह झांसी का दौरा करेंगे. पीएम मोदी का शुक्रवार को झांसी में कार्यक्रम प्रस्तावित है और रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ‘राष्ट्र रक्षा संपर्ण पर्व’ के तहत रक्षा क्षेत्र की कई पहलों की शुरुआत करेंगे. साथ ही अटल एकता पार्क का भी लोकार्पण करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक, 19 नवंबर को झांसी की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी 17 से 19 नवंबर को झांसी में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में आयोजित होने वाले ‘राष्ट्र रक्षा संपर्ण पर्व’ में रक्षा क्षेत्र की कई पहलों की शुरुआत करेंगे और उसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों के लिए प्रणोदन प्रणाली बनाने के लिए यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के झांसी नोड पर 400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे.

झांसी में अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी भारत डायनेमिक्स लिमिटेड द्वारा विकसित एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों का शिलान्यास भी करने वाले हैं. यह टैंक रोधी निर्देशित मिसाइलों के प्रणोदन का पहला प्रोजेक्ट भी है. इस परियोजना की लागत लगभग 400 करोड़ रुपये की है. यही नहीं सेना को सौंपे जाने वाले ड्रोन को भारतीय स्टार्ट-अप कंपनियों द्वारा डिजाइन और तैयार किया गया है.

जीत के लिए उम्मीदवार का अनोखा कारनामा, लोगों को भरोसा दिलाने के लिए इस तरह दी अग्नि परीक्षा

यूपी चुनाव: भाजपा के लोगों को अखिलेश ने बताया 'चिलमजीवी' .., बोले- जनता इन्हे पैदल कर देगी

अखिलेश के 'अपने' हुए बेगाने.., 4 सपा MLC ने थामा भाजपा का दामन, मुलायम के ख़ास ने भी छोड़ा साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -