प्रेस दिवस के समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

Nov 16 2016 08:55 AM
प्रेस दिवस के समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

नई दिल्ली : आज बुधवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के साथ ही भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) की स्वर्ण जयंती भी है .इस अवसर पर आयोजित समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकारों को भारतीय प्रेस परिषद पुरस्कार देगा. इसमें वरिष्ठ पत्रकार एस निहाल सिंह को दिया जाने वाला 'राजा राममोहन राय पुरस्कार' भी शामिल है.

इस बारे में पीसीआई के प्रमुख सी के प्रसाद ने बताया कि दीपिका डेली (केरल) के पत्रकार आर जॉन को 'ग्रामीण पत्रकारिता एवं विकास रिपोर्टिंग' श्रेणी में पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि इसी श्रेणी में फ्रीलांसर अरविंद कुमार सिंह और दिनामलार (कोयंबटूर) के एक्स जेवियर सेल्वाकुमार को संयुक्त रूप से 'विशेष उल्लेख का प्रमाणपत्र' दिया जाएगा, वहीं मलयाला मनोरमा (केरल) के टी पी धनेश और प्रीतम बंदोपाध्याय (एशियन ऐज - नई दिल्ली) को संयुक्त रूप से 'सिंगल न्यूज पिक्चर श्रेणी' में पुरस्कार के लिए चुना गया है, जबकि इसी श्रेणी में प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के फोटोग्राफर विजय वर्मा को 'विशेष उल्लेख का प्रमाणपत्र' दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि इस बार 'खोजी पत्रकारिता' श्रेणी में कोई भी प्रविष्टि पुरस्कार के योग्य नहीं पाई गई है. इस समारोह में सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू, सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी सम्मिलित होंगे.

मोदी जी ने साधे 1 तीर से 15 निशाने