UNSC में भारत की प्रचंड जीत के बाद आज पहली बार UN को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
UNSC में भारत की प्रचंड जीत के बाद आज पहली बार UN को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज संयुक्त राष्ट्र (UN) को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का यह संबोधन यूनाइटेड नेशंस की 75वीं सालगिरह की पूर्व संध्‍या पर न्‍यूयॉर्क में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में होगा.  संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) का अस्थायी सदस्य बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला संबोधन होगा. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए ये संबोधन देंगे.

संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद (UNESC) के सत्र के एक सालाना उच्चस्तरीय सेगमेंट में पीएम मोदी संबोधन देंगे. पीएम मोदी सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे (स्थानीय समय) के बीच न्यूयॉर्क स्थित यूनाइटेड नेशंस को संबोधित करेंगे. वह नॉर्वे के पीएम और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ समापन सत्र में अपना पक्ष सबके सामने रखेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले गत वर्ष सितंबर में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने तब अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया था.

आपको बता दें कि भारत दो वर्ष के लिए सुरक्षा परिषद का अस्‍थायी सदस्‍य निर्वाचित हुआ है. भारत के पक्ष में कुल 192 में से 184 वोट पड़े थे. भारत का पिछला कार्यकाल 1 जनवरी, 2021 को समाप्त होना था. अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, रूस और चीन सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य हैं. इसके अतिरिक्त 10 अस्‍थायी सदस्‍य होते हैं. इसमें से आधे प्रति वर्ष दो साल के लिए चुने जाते हैं.

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

चीनी 5G सुविधा का होगा सूपड़ा साफ़, जियो ला रहा खास सर्विस

भारतीय रेलवे ने तैयार किया 'एंटी कोरोना' कोच, यात्रियों को मिलेंगी ये ख़ास सुविधाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -