फ्रांस के राष्ट्रपति ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पूल, जानिए क्या कहा?
फ्रांस के राष्ट्रपति ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पूल, जानिए क्या कहा?
Share:

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। जी दरअसल न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में मैक्रों ने पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति पुतिन की मुलाकात को लेकर तारीफ के पूल बांधे। जी दरअसल पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान कहा था कि ये समय युद्ध का नहीं है। अब इसी सुझाव पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि, 'वो अपनी जगह सही थे।' वहीँ उनके अलावा अमेरिका के NSA जैक सुलीवन ने भी पीएम मोदी की तारीफ की है। जी दरअसल सुलीवन ने कहा है कि मोदी का ये बयान कि ये युद्ध का समय नहीं है, ये अपने आप में ऐतिहासिक बयान था।

आपको बता दें कि अपने बयान में मैक्रों ने कहा, 'भारतीय पीएम मोदी सही थे जब उन्होंने कहा कि समय युद्ध के लिए नहीं है, न कि पश्चिम से बदला लेने का या पूर्व के खिलाफ पश्चिम का विरोध करने का। यह हमारे समान संप्रभु राज्यों के लिए हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने का समय है।' इसी के साथ मैक्रों ने आगे कहा, 'यही कारण है कि उत्तर और दक्षिण के बीच एक नया कॉन्ट्रैक्ट तैयार करने की जरूरत है। एक प्रभावी कॉन्ट्रैक्ट जो भोजन, बायोडायवर्सिटी, शिक्षा के लिए सम्मानजनक है। यह अब सोच को बंद करने का नहीं बल्कि वैध हितों और सामान्य चीजों के मेल-मिलाप के लिए एक खास गठबंधन बनाने का वक्त है।'

वहीं दूसरी तरफ, वाइट हाउस ने बीते मंगलवार को कहा कि, 'एससीओ सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने पुतिन को जो संदेश दिया वह सही है।' इसके अलावा व्हाइट हाउस ने यह भी कहा कि, 'अमेरिका इसका स्वागत करता है।' जी दरअसल समरकंद में पुतिन से मोदी ने कहा था, 'आज का दौर युद्ध का दौर नहीं है और मैं फोन पर आपसे इस पर बात कर चुका हूं।' वहीं इस पर पुतिन ने मोदी से कहा था कि वह यूक्रेन युद्ध को लेकर भारत की चिंताओं के बारे में जानते हैं और रूस इसे जल्द से जल्द खत्म करने की हर कोशिश करेगा।

सचिन तेंदुलकर की बड़ी पहल, 55 आदिवासी बच्चों ने पहली बार स्टेडियम में देखा मैच

इंदौर में ये चीज देखते ही बोले सचिन- 'क्या ये मुझे तोहफे में मिल सकता है', जानिए आगे क्या हुआ?

VIDEO: सचिन तेंदुलकर के एक शॉट के दीवाने हुए लोग, कहा- 'आज भी 'मास्टर-ब्लास्टर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -