उत्तराखंड के इस गिफ्ट से हुए गदगद PM मोदी, CM धामी को बोला ‘थैंक यू’
उत्तराखंड के इस गिफ्ट से हुए गदगद PM मोदी, CM धामी को बोला ‘थैंक यू’
Share:

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे के पश्चात् आज शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री मोदी को अल्मोड़ा की लोकप्रिय बाल मिठाई एवं ब्रह्मकमल से सुसज्जित टोपी भेंट की। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री धामी का धन्यवाद भी किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पहाड़ों में पर्वतमाला योजना के तहत कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जाएगा तथा सामान की ढुलाई ड्रोन के माध्यम से की जाएगी। 

वही पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि देश को गुलामी की मानसिकता ने कुछ ऐसा जकड़ा हुआ है कि प्रगति का हर कार्य कुछ लोगों को अपराध की भांति लगता है। उन्होंने कहा कि धर्मस्थल हमारे लिए पुंज और प्राण वायु की भांति हैं। शुक्रवार को पीएम ने चीन सीमा के अंतिम गांव माणा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर मैंने लाल किला से एक आह्वान किया था गुलामी की मानसिकता से पूरी तरह मुक्ति का। स्वतंत्रता के इतने सालों के बाद आखिर मुझे ये क्यों कहना पड़ा। क्या आवश्यकता पड़ी ऐसा कहने की। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे देश को गुलामी की मानसिकता ने ऐसा जकड़ा हुआ है कि प्रगति का प्रत्येक कार्य कुछ लोगों को अपराध की भांति लगता है।

उन्होंने कहा कि गुलामी के तराजू से प्रगति के काम को तोला जाता रहा, इसलिए लंबे वक़्त तक अपने आस्था स्थलों के विकास को लेकर एक नफरत का भाव उत्पन्न किया गया। ये लोग विदेशों की संस्कृति से जुड़े स्थलों की प्रशंसा करते नहीं थकते, मगर भारत में इस तरह के कामों को हेय दृष्टि से देखते हैं। मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद सोमनाथ मंदिर के निर्माण में क्या हुआ, सभी को पता है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर क्या रुख रहा, सभी जानते हैं। गुलामी की ऐसी मानसिकता ने हमारे धर्मस्थलों एवं आस्था स्थलों को उपेक्षित रखा। सरकारें ऐसी रहीं, जिन्होंने कोई काम नहीं किया। ये इन धर्मस्थलों के साथ अन्याय था। लाखों-करोड़ों लोगों की भावनाओं का अपमान किया गया। वे हमारी आस्था के केंद्रों की अहमियत कभी समझ ही नहीं सके। काशी, उज्जैन और अयोध्या सहित अनगिनत केंद्र अपने गौरव को दोबारा प्राप्त कर रहे हैं। केदारनाथ, बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब संवर रहे हैं।

भारत जोड़ो छोड़कर दिल्ली आएँगे राहुल गांधी, खड़गे की ताजपोशी में होंगे शामिल

'बेचारे DGP रिटायर होने वाले हैं...', फेक कॉल केस में बोले CM नीतीश

रीवा बस हादसा में 15 लोगों की दर्दनाक मौत, सीएम योगी ने जताया दुःख, किया मुआवज़े का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -