प्रधानमंत्री मोदी इस सप्ताह करेंगे US का दौरा, जानिए क्या होगा खास?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी हफ्ते अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री एक मैराथन कार्यक्रम का संबोधन करेंगे और एक के बाद एक उच्च स्तरीय बैठकें करेंगे। तदनुसार, प्रधान मंत्री 22 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में रवाना होंगे और अगली सुबह वह शीर्ष अमेरिकी सीईओ के साथ बैठक करेंगे। ऐप्पल प्रमुख टिम कुक के साथ एक बैठक भी कार्ड पर है। हालांकि, अधिकारियों ने बैठक के विवरण को प्रमाणित नहीं किया और कहा कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कार्यक्रम पर अभी भी काम किया जा रहा है।

पीएम मोदी के अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलने की उम्मीद है, जो एक भारतीय मूल की महिला हैं, जो पहली बार अमेरिका में इस तरह के पद पर पहुंची हैं। मानो अभी बैठक की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। प्रधानमंत्री उसी दिन ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापानी समकक्ष योशीहिदे सुगा से भी मुलाकात करेंगे। 24 सितंबर की शाम को, पीएम मोदी न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे, जहां अगले दिन वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देंगे।

पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पहली शारीरिक द्विपक्षीय बैठक करेंगे और 24 सितंबर को वाशिंगटन में पहले इन-पर्सन क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे। दिलचस्प बात यह है कि यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की यात्रा भी पीएम मोदी की वाशिंगटन यात्रा के साथ मेल खा रही है, वहां रिपोर्टों के अनुसार, उनके भी मिलने की संभावना है 24 सितंबर की शाम को, पीएम मोदी न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे, जहां अगले दिन वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देंगे।

जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में शानदार जीत दर्ज की

मूसलाधार बारिश से बेहाल हुए बंगाल के हाल, अगले 24 घंटों तक जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -