वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी, उत्तर प्रदेश को मिल सकती है बड़ी सौगात
वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी, उत्तर प्रदेश को मिल सकती है बड़ी सौगात
Share:

लखनऊ: पीएम मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे. ये दो महीने में पीएम मोदी की अपने निर्वाचन क्षेत्र की दूसरा दौरा होगा. वाराणसी में वे 'राष्ट्रीय बीज अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र' के परिसर में 'अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान' और 'दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केन्द्र' का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी महाराज सुहेलदेव पर एक डाक टिकट भी लांच करेंगे.

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

सरकारी विज्ञप्ति में यह बताया गया है कि चावल अनुसंधान संस्थान दक्षिण एशिया और दक्षेस देशों में चावल के अनुसंधान एवं प्रशिक्षण का एक बड़ा केन्द्र बनेगा. पीएम मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जो नवंबर 2017 में अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के फिलीपीन स्थित मुख्य कार्यालय पहुंचे हैं.

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी दीनदयाल हस्तकला संकुल में 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' क्षेत्रीय शिखर सम्मेलन में भी शामिल होंगे. दिल्ली रवाना होने से पहले वह बुनकरों और हस्तशिल्पियों से वार्तालाप करेंगे. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी इससे पहले 12 नवंबर को वाराणसी आये थे. कई परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने जनसभा को सम्बोधन दिया था. पीएम मोदी का वाराणसी दौरा इस लिहाज से भी अहम् है कि वाराणसी में 21 जनवरी से प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का आयोजन होना है, जिसकी तैयारियां चरम पर हैं. वाराणसी से पहले पीएम मोदी गाजीपुर जाएंगे जहां वे एक मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे.

खबरें और भी:- 

NCPOR ने मांगे आवेदन, मिलेगी हर माह 80 हजार रु सैलरी

NGT भर्ती : ग्रेजुएट जल्द से जल्द करें आवेदन, ऑफिस अस्सिटैंट पदों पर भर्तियां

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -