प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं 18 सितंबर को वाराणसी दौरा

Sep 11 2015 03:15 AM
प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं 18 सितंबर को वाराणसी दौरा

वाराणसी : देश के PM नरेंद्र मोदी आगामी 18 सितंबर को वाराणसी दौरे पर आ सकते हैं. मोदी की वाराणसी यात्रा के मद्देनजर पूरी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंध कर दी गई हैं. हालांकि अभी तक उनके कार्यक्रम को लेकर कोई सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है. इस संबंध में IG (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने बताया की पीएम मोदी का 18 सितंबर को वाराणसी के दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित है. लेकिन इसके अलावा पीएम कार्यालय से वाराणसी में कार्यक्रम को लेकर कोई जानकारी नहीं मुहैया कराई गई है.

फिलहाल प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर DGP मुख्यालय में बैठक कर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसमें सुरक्षा, अभिसूचना और अन्य इकाइयों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल किए गए हैं. सुरक्षा को लेकर IG जोन वाराणसी, DIG रेंज, कमिश्नर, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से लगातार सम्पर्क बनाए हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में बनारस आएंगे, इसके कयास 16 जुलाई का दौरा रद्द होने के बाद से ही लगाए जा रहे थे.

बता दे की 16 जुलाई को डीरेका में मजदूर की मौत और तेज बारिश के कारण कार्यक्रम रद्द हुआ था. तभी केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि बारिश का मौसम खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री आएंगे. उसके बाद रवींद्रपुरी कॉलोनी स्थित पीएम के जनसंपर्क कार्यालय में जनता की समस्या सुनने आए केंद्रीय उड्डयन व पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने मीडिया को बताया था कि 14 सितंबर के बाद प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हो सकता है.