सफर के दौरान काम में जुटे रहे प्रधानमंत्री मोदी, फोटो हुई वायरल

नई दिल्ली: बुधवार को दिन में पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली से रवाना हुए। प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को रात लगभग दो बजे वॉशिंगटन पहुंचेंगे। इस बीच उन्होंने विमान यात्रा की फोटो ट्विटर पर शेयर की है। इस तस्वीर में प्रधानमंत्री कुछ फाइलों के साथ नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है, ''लंबी उड़ान का अर्थ पेपर्स तथा कुछ फाइल वर्क के काम को करने के मौको से भी है।'' मोदी जी की ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे के चलते जो बाइडन समेत विश्व के अन्य नेताओं के साथ बातचीत करेंगे तथा संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को संबोधित भी करेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडन 24 सितंबर प्रातः व्हाइट हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे। दोनों नेताओं के बीच यह पहली द्विपक्षीय वार्ता होगी। इस वार्ता में भारत और अमेरिका के रिश्तों को द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर तालमेल के साथ आगे बढ़ाने पर बातचीत होगी। 

वही इस चर्चा में कारोबार से लेकर कोविड के खिलाफ लड़ाई तथा रक्षा सहयोग के लेकर रिश्तों का दायरा बढ़ाने के कई मोर्चों पर चर्चा होगी। पीएम ने नई दिल्ली से रवाना होने से ठीक पहले बताया कि वह अपनी यात्रा का समापन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में वैश्विक चुनौतियों, विशेष तौर पर कोरोना महामारी, आतंकवाद से निपटने की जरुरत, जलवायु परिवर्तन तथा अन्य अहम मुद्दों पर अपने संबोधन से करेंगे।

संस्कृति का सम्मान करना कोई असम से सीखे, CM सरमा ने कायम की मिसाल

AUKUS सौदे पर अगले महीने मिलेंगे मैक्रों और जो बाइडेन

Yamaha का RayZR 125 हाइब्रिड स्कूटर हुआ लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -