हिरोशिमा में पीएम मोदी ने किया 'बापू' की प्रतिमा का अनावरण, जापानी प्रधानमंत्री किशिदा से भी की मुलाकात
हिरोशिमा में पीएम मोदी ने किया 'बापू' की प्रतिमा का अनावरण, जापानी प्रधानमंत्री किशिदा से भी की मुलाकात
Share:

हिरोशिमा: पीएम नरेंद्र मोदी G-7 के वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जापान पहुंचे हुए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने जापान के हिरोशिमा में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया। यहाँ पीएम मोदी ने कहा कि पूज्य बापू की प्रतिमा अहिंसा और करुणा के विचारों को आगे ले जाने में प्रेरणा देने का काम करेगी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मुलाकात की।

 

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने बापू की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत भी की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, 'हिरोशिमा नाम सुनते ही आज भी पूरा विश्व कांप जाता है। G7 समिट की इस यात्रा में मुझे सबसे पहले पूज्य महात्मा गांधी की मूर्ति के अनावरण का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। आज पूरी दुनिया जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद की जंग से जूझ रहा है। पूज्य बापू के आदर्श जलवायु परिवर्तन के साथ जारी लड़ाई को जीतने का उत्तम मार्ग है। उनकी जीवन शैली प्रकृति के प्रति सम्मान, समन्वय और समर्पन का उत्तम उदाहरण रही है।'

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि बुद्ध और गांधी की भूमि जिसने दुनिया को शांति का संदेश दिया और जापान जो भगवान बुद्ध के विचारों से पल्लवित, पोषित है, वहां पूज्य बापू की मूर्ति अहिंसा और करुणा के उन विचारों को आगे ले जाने में बहुत बड़ी प्रेरणा बनेगी। बता दें कि, बापू की 42 इंच लंबी कांस्य प्रतिमा का निर्माण पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित राम वनजी सुतार ने किया है।

कर्नाटक में आज दिखेगी विपक्षी एकता! सिद्धारमैया और DK के शपथ ग्रहण में जुटेंगे राजनीति के कई दिग्गज

हिंसा के बाद मणिपुर में हालात खराब, जरूरी दवाओं की किल्लत, सब्जी-फल के दाम आसमान पर पहुंचे

G7 Summit: 43 साल बाद कोई भारतीय PM हिरोशिमा पहुंचे, जापान से पीएम मोदी ने पाक-चीन को लताड़ा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -