ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोवरों की संख्‍या बढ़कर हुई इतनी
ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोवरों की संख्‍या बढ़कर हुई इतनी
Share:

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लोकप्रियता के लिए जाने जाते हैं। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहते हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ती जा रही है। माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के प्रशंसकों की संख्‍या पांच करोड़ के पार पहुंच गई है। इसके साथ ही ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में पीएम मोदी 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वे टॉप-20 में पहुंचने वाले एकमात्र भारतीय हैं। इस मामले में कोई भी भारतीय नेता पीएम मोदी के आस पास भी नहीं है।

हालांकि, फॉलोवरों के मामले में अभी भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप पीएम मोदी से आगे हैं। ट्विटर पर यूएस राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के प्रशंसकों की संख्‍या छह करोड़ 40 लाख है। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 10.8 करोड़ फॉलोवरों के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं। भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडलर पर फॉलोवरों की संख्‍या में भी इजाफा हुआ है। अब यह तीन करोड़ को पार कर गई है। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के ट्विटर पर तीन करोड़ 84 लाख फॉलोवर हैं।

जबकि भाजपा अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फॉलोवरों की संख्‍या एक करोड़ 52 लाख है। पीएम मोदी ने साल 2009 में ट्विटर से जुड़े थे। उस समय वह गुजरात के मुख्‍यमंत्री थे। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में भारी जीत दर्ज करने के बाद उनके फॉलोवरों की संख्‍या में बेहद तेजी से इजाफा हुआ। पीएम मोदी की तुलना में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर पर प्रशंसकों की संख्‍या काफी कम है। केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी के टि्वटर पर महज एक करोड़ छह लाख फॉलोवर हैं। राहुल अप्रैल 2015 से ट्विटर पर सक्रिय हैं।

यूपी की जनता को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने लागू किया बिजली का नया टैरिफ

देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मॉनसून का कहरः मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और आंध्र में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -