खत्म हुई PM मोदी की अमेरिकी यात्रा, भारत लौटने से पहले किया यह ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष 22 मिनट के अपने संबोधन में 'अद्वितीय' पैमाने पर विज्ञान, प्रौद्योगिकी, संस्कृति समस्या-समाधान क्षमता के संदर्भ में भारत की शक्ति के विचार को सामने रखा। आप सभी को बता दें कि बीते शनिवार का दिन PM मोदी की तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा का अंतिम दिन था। वहीं इस दौरान यूएनजीए में अपने भाषण के बाद PM मोदी भारत के लिए रवाना हो गए। वहीं भारत लौटने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पहले ट्वीट कर अपनी अमेरिकी यात्रा की सफलता का जिक्र किया।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'पिछले कुछ दिनों में प्रोडक्टिव द्विपक्षीय बहुपक्षीय जुड़ाव, सीईओ के साथ बातचीत संयुक्त राष्ट्र में भाषण। मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध भी मजबूत होंगे। हमारे समृद्ध लोगों से लोगों का संपर्क हमारी सबसे मजबूत संपत्तियों में से हैं।' आपको बता दें कि बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की भारत को निशाना बनाने वाली कठोर बयानबाजी को लेकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा, 'प्रतिगामी सोच वाले देश क्या बोलेंगे जो आतंकवाद को एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं'। जी दरअसल बीते शनिवार को PM मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को पीड़ित के रूप में वर्णित करते हुए 'गलत तरीके से अमेरिकी वैश्विक दोहरे मानकों के बीच फंसाया गया देश' बताया था।

क्या कहा था इमरान खान ने- बीते दिनों ही इमरान खान ने कहा था, "अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति के लिए किसी कारण से अमेरिका में राजनेताओं यूरोप के कुछ राजनेताओं द्वारा पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस मंच से मैं उन सभी को बताना चाहता हूं कि जब हम 9/11 के बाद आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी युद्ध में शामिल हुए थे, तब अफगानिस्तान के अलावा जिस देश को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, वह पाकिस्तान है।"

परमीत सेठी से इस तरह हुई थी अर्चना पूरन सिंह की पहली मुलाकात

सिद्धार्थ के सदमे से उबरीं शहनाज गिल, सामने आया 'हौसला रख' का पोस्टर

पजामे के नाड़े की वजह से चंकी पांडे को मिला था फिल्मों में काम करने का मौका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -