नहीं रहे मशहूर लोकगायक बिरहा सम्राट हीरा लाल यादव, पीएम मोदी ने जताया शोक
नहीं रहे मशहूर लोकगायक बिरहा सम्राट हीरा लाल यादव, पीएम मोदी ने जताया शोक
Share:

वाराणसी: अपनी लोकगायकी से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले हीरा लाल यादव इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने रविवार को इस जगत को अलविदा कह दिया। वे 83 साल के थे और कई दिनों से बीमार चल रहे थे। वाराणसी के भोजूबीर स्थित एक अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। शनिवार देर रात हीरा लाल यादव को चौकाघाट स्थित घर पर लाया गया और यहीं पर उन्होंने आखिरी सांस ली। वे बिरहा गायक के  सम्राट के तौर पार जाने जाते हैं।

पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित वाराणसी के बिरहा गायक श्री हीरालाल यादव जी के निधन की खबर से अत्यंत दुख हुआ। दो दिन पहले ही बातचीत कर उनका हालचाल जाना था। उनका निधन लोकगायकी के क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके प्रशंसकों और परिवार के साथ हैं।'

आपको बता दें कि इसी साल 16 मार्च को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद्म अलंकार से नवाज़ा था। उस दौरान वे काफी अस्वस्थ थे,  इसके बाद भी वे राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे। आपको बता दें कि 70 वर्ष में पहली दफा बिरहा को सम्मानित किया था। हीरा लाल यादव के बेटे सत्यनारायण यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री मोदी ने कॉल कर उनकी हेल्थ के बारे में जानकारी ली थी।

ग्राहकी कमजोर होने के कारण सोने और चांदी के दामों में नजर आई बढ़ोतरी

लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में नजर आई गिरावट

उत्पादन क्षेत्र में सुस्ती के कारण, इस साल मार्च में 0.1 फीसदी तक घटा औद्योगिक उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -