पीएम मोदी ने दी बलराम जयंती की बधाई, किसानों के खाते में डाले 17000 करोड़
पीएम मोदी ने दी बलराम जयंती की बधाई, किसानों के खाते में डाले 17000 करोड़
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने रविवार को एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत वित्तीय सुविधाओं की घोषणा की है. पीएम मोदी ने वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम-किसान योजना की विभिन्न सुविधाओं का ऐलान किया. इसी के साथ पीएम मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत साढ़े आठ करोड़ से अधिक किसानों के लिए 17 हजार करोड़ रुपये की राशि जारी की.

पीएम मोदी ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि, 'आज हलषष्टी है, भगवान बलराम की जयंति है। सभी देशवासियों को, विशेषतौर पर किसान साथियों को हलछठ की, दाऊ जन्मोत्सव की, बहुत-बहुत शुभकामनाएं !! इस बेहद पावन अवसर पर देश में कृषि से जुड़ी सुविधाएं तैयार करने के लिए एक लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड लॉन्च किया गया है। '

पीएम मोदी ने कहा कि, साढ़े 8 करोड़ किसान परिवारों के अकाउंट में, पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में 17 हज़ार करोड़ रुपए स्थानांनतरित करते हुए भी मुझे बहुत संतोष हो रहा है. संतोष इस बात का है कि इस योजना का जो टारगेट था, वो हासिल हो रहा है. पिछले डेढ़ साल में इस योजना के जरिए 75 हज़ार करोड़ रुपये सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में जमा हो चुके हैं. इसमें से 22 हज़ार करोड़ रुपये तो कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान किसानों तक पहुंचाए गए हैं.

वसुंधरा राजे ने की केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात

बुढ़ापे को लेकर हैं चिंतित ? 60000 रुपए पेंशन दे रही सरकार, जानिए डिटेल्स

Zomato का बड़ा ऐलान, महिला और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों को देगा 'पीरियड' लीव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -