पीएम मोदी फरवरी में तीन देशो की यात्रा पर
पीएम मोदी फरवरी में तीन देशो की यात्रा पर
Share:

दिल्ली : विदेश मंत्रालय के अनुसार ‘परस्पर हित के विषयों पर’ बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 फरवरी को फिलिस्तीन, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की चार दिवसीय मंत्रालय ने आगे जानकारी देते हुए कहा, ‘किसी भारतीय प्रधानमंत्री की फलस्तीन की यह प्रथम यात्रा होगी और मोदी की यूएई की दूसरी यात्रा तथा ओमान की यह प्रथम यात्रा होगी. यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री वहां के नेताओं से परस्पर हित के विषयों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों में भी शरीक होंगे.

अपनी फलस्तीन यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक करेंगे, जो पिछले साल मई में भारत आए थे और जिस दौरान मोदी ने उन्हें फलस्तीनी उद्देश्यों के प्रति भारत के समर्थन का एक बार फिर से भरोसा दिलाया था.' विदेश मंत्रालय के मुताबिक भारत और ओमान के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश मजबूत बना हुआ है.

विज्ञप्ति के मुताबिक मोदी यूएई और ओमान में भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे. इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री यूएई में रक्षा, सुरक्षा और व्यापार जैसे मुद्दों पर वार्ता करेंगे. साथ ही छठे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे. ओमान की अपनी यात्रा में मोदी व्यापार और रक्षा जैसे प्रमुख मुद्दों को लेकर जा रहे है.

आसियान देशों के 27 अखबारों में छपा पीएम मोदी का लेख

कर्नाटक में जल्द गिरेगा भ्रष्ट कांग्रेसी सरकार का किला -शाह

बैंकों के एनपीए में आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -