पीएम मोदी रविवार को मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के लिए पुणे का दौरा करेंगे
पीएम मोदी रविवार को मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के लिए पुणे का दौरा करेंगे
Share:

 


नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के लिए 6 मार्च को पुणे का दौरा करेंगे, जिस पर 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आने की उम्मीद है।

प्रधान मंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, पीएम कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 9.5 फुट ऊंची यह प्रतिमा 1,850 किलोग्राम गनमेटल से बनी है।

सुबह करीब 11:30 बजे प्रधानमंत्री पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना का उद्देश्य पुणे को शहरी गतिशीलता के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करना है। 24 दिसंबर 2016 को, प्रधान मंत्री ने परियोजना की आधारशिला रखी।

उन्होंने 32.2 किलोमीटर की पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किलोमीटर के खंड को भी समर्पित किया। इस परियोजना पर कुल 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आने का अनुमान है। वह आनंदनगर मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो ले जाने से पहले प्रदर्शनी का उद्घाटन और निरीक्षण करने के लिए गरवारे मेट्रो स्टेशन भी जाएंगे।

प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वह मुला-मुथा नदी परियोजनाओं की बहाली और प्रदूषण उपशमन की आधारशिला भी रखेंगे।

यूक्रेन से पढ़ाई छोड़ वापस लौटे भारतीय स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़, नेशनल मेडिकल कमीशन ने किया बड़ा ऐलान

इन लोगों की परफॉर्मेंस ने जीता रोहित शेट्टी का दिल, दिया फिल्म 'सर्कस' का ऑफर

Ind Vs Sl: मोहाली में रविंद्र जडेजा ने लहराई तलवार.., 500 के पार पहुंची टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -