प्रधानमंत्री कल सुबह पहुंचेगे चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र

Nov 27 2020 05:59 PM
प्रधानमंत्री कल सुबह पहुंचेगे चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तीन शहरों में स्थित सुविधाओं पर कोरोना वैक्सीन विकास कार्य की समीक्षा करने के लिए पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद जाएंगे। वह अहमदाबाद में Zydus Biotech Park, हैदराबाद में Bharat Biotech और पुणे में Serum Institute of India का दौरा करेंगे। "जैसे ही भारत COVID-19 के खिलाफ लड़ाई के एक निर्णायक चरण में प्रवेश करता है, PM @narendramodis इन सुविधाओं की यात्रा करते हैं और वैज्ञानिकों के साथ विचार-विमर्श से उन्हें भारत के नागरिकों को टीकाकरण करने की तैयारियों, चुनौतियों और रोडमैप के बारे में पहला दृष्टिकोण प्राप्त करने में मदद मिलेगी। , "पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा।

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि कंपनी के वैक्सीन विकास के बारे में अधिक जानने के लिए मोदी फार्मा प्रमुख ज़ेडस कैडिला के प्लांट का दौरा करेंगे। एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री सुबह करीब 9.30 बजे चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित संयंत्र में पहुंचेंगे। Zydus Cadila ने घोषणा की थी कि उसके टीके उम्मीदवार ZyCoV-D का चरण- I नैदानिक परीक्षण समाप्त हो गया था और उसने अगस्त में चरण- II नैदानिक परीक्षण शुरू किया था।

मोदी इसके बाद पुणे जाएंगे, जहां वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे। एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री तब हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगे जहां वे वैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक की सुविधा पर जाने वाले हैं। मोदी हकीमपेट वायुसेना स्टेशन पर उतरेंगे और हैदराबाद से लगभग 50 किलोमीटर दूर जीनोम घाटी में भारत बायोटेक की सुविधा के लिए जाएंगे। भारत बायोटेक के कोवाक्सिन का अभी चरण -3 परीक्षण चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि पीएम शाम को दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग प्रमोटर पीटर केरकर को किया गिरफ्तार

भारतीय रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी की खास सुविधा

कल होगा DDC चुनाव के पहले चरण का मतदान, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा