फेसबुक के दफ्तर में चलेगा मोदी का जादू, जुकरबर्ग के साथ होगी भेंट

Sep 13 2015 03:49 PM
फेसबुक के दफ्तर में चलेगा मोदी का जादू, जुकरबर्ग के साथ होगी भेंट

अमेरिका : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर विदेश की उड़ान भरने की तैयारी में हैं। इस बार उनकी भेंट अपने दोस्त और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से तो होगी ही लेकिन वे अमेरिका में फिर से मेक इन इंडिया का डंका बजाऐंगे। यही नहीं मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के साथ ही वे यहां के उद्योग जगत से मिलेंगे। यहां वे फेसबुक के हेडक्वार्टर पहुंचेंगे और फेसबुक के कर्मचारियों और सीईओ मार्क जुकरबर्ग से मिलेंगे। यही नहीं वे लोगों के प्रश्नों का उत्तर भी देंगे।

इस भेंट को लेकर जुकरबर्ग भी उत्साहित हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लोगों से कहा है कि क्या कुछ ऐसे सवाल हैं जो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे जा सकते हैं। प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा को लेकर यह बात भी सामने आई कि सोशल और इकोनाॅमिक चुनौतियों को दूर करने के लिए भी मंथन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस माह के अंत में न्यूयाॅर्क पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर से 30 सितंबर तक अमेरिका में होंगे।

यही नहीं वे 26 सितंबर और 27 सितंबर को कैलिफोर्निया में सिलिकाॅन वैली पहुंचेंगे। यहां से वे फेसबुक के दफ्तर जाऐगे। जुकरबर्ग की पोस्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रातः 9.30 बजे समारोह में होंगे। यही नहीं फेसबुक दफ्तर में मोदी के पहुंचने की लाईव वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जुकरबर्ग को शेयर की जाएगी। सिलिकाॅन वैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक के अतिरिक्त गूगल, माइक्रोसाॅफ्ट के प्रमुख से भेंट की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार जुकरबर्ग दिल्ली पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की थी।