प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे बांग्लादेश का दौरा, बंगाल चुनाव पर रहेगी पैनी नजर
प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे बांग्लादेश का दौरा, बंगाल चुनाव पर रहेगी पैनी नजर
Share:

नई दिल्ली: देश में अभी राजनीती में हलचल बनी हुई है, वही पीएम नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। वे आगामी 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इसके चलते वह वहां बने भारतीय मंदिरों में जाकर आराधना भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस समारोह को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। वहीं, बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी के बांग्लादेश दौरे की खबर दी।

बांग्लादेश की 50वीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्वर्ण जयंती कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी इस समारोह के साथ-साथ बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की जयंती पर आयोजित समारोह में भी सम्मिलित होंगे। 17 से 27 मार्च तक होने वाले इस समारोह में मालदीव तथा नेपाल के राष्ट्रपति भी सम्मिलित होंगे। इसके अतिरिक्त, भूटान और श्रीलंका के पीएम भी मौजूद राहेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 26 मार्च को ढाका जाएंगे। वहीं, 27 मार्च को सतखिरा तथा गोपालगंज के ओरकंडी में स्थित हिन्दू मंदिरों का भी दौरा करेंगे। वह वहां जाकर आराधना करेंगे। साथ ही एक समारोह में सम्मिलित होंगे। बांग्लादेश की धरती से प्रधानमंत्री मोदी का प्रत्येक संदेश सीधे पश्चिम बंगाल भी पहुंचेगा, जहां 27 मार्च को प्रथम चरण के लिए 30 सीटों पर मतदान होना है। वहीं असम में भी इसी दिन प्रथम फेज में 47 सीटों पर चुनाव होना है। इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी के बांग्लादेश दौरे को बंगाल चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

चोट के बाद पहली बार सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, इस अवस्था में आई नजर

दुनिया भर में फैला कोरोना का खौफ, इन देशों में सबसे बुरा है हाल

उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान, कहा- RLSP का काफिला अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए काम करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -