प्रधानमंत्री मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ का करेंगे प्रक्षेपण

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे इंडियन स्पेस एसोसिएशन (आईएसपीए) का वर्चुअल लॉन्च करेंगे। प्राइम मिनिसेरिस का आज इस अवसर पर अंतरिक्ष उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने का भी कार्यक्रम है।

ट्विटर पर एक संदेश साझा करते हुए, प्रधान मंत्री ने रविवार को लिखा, "कल 11 अक्टूबर को, मैं भारतीय अंतरिक्ष संघ को लॉन्च करने के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा। मुझे इस क्षेत्र के प्रमुख हितधारकों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलने पर खुशी हो रही है। अंतरिक्ष और नवोन्मेष की दुनिया में दिलचस्पी रखने वालों को कल का कार्यक्रम अवश्य देखना चाहिए।

पीएमओ कार्यालय ने विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय अंतरिक्ष संघ अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों का प्रमुख उद्योग संघ है, जो भारतीय अंतरिक्ष उद्योग की सामूहिक आवाज बनने की इच्छा रखता है। यह नीति की वकालत करेगा और सरकार और इसकी एजेंसियों सहित भारतीय अंतरिक्ष क्षेत्र में सभी हितधारकों के साथ जुड़ेगा। भारतीय अंतरिक्ष संघ भारत को आत्मनिर्भर और तकनीकी रूप से उन्नत और अंतरिक्ष क्षेत्र में अग्रणी खिलाड़ी बनाने में मदद करेगा।

ISpA का प्रतिनिधित्व अंतरिक्ष और उपग्रह प्रौद्योगिकियों में उन्नत क्षमताओं वाले प्रमुख घरेलू और वैश्विक निगमों द्वारा किया जाता है। इसके संस्थापक सदस्यों में एलएंडटी, नेल्को (टाटा ग्रुप), वनवेब, भारती एयरटेल, मैपमायइंडिया, वालचंदनगर इंडस्ट्रीज और अनंत टेक्नोलॉजी लिमिटेड शामिल हैं। अन्य प्रमुख सदस्यों में गोदरेज, ह्यूजेस इंडिया, अज़िस्टा-बीएसटी एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड, बीईएल, सेंटम इलेक्ट्रॉनिक्स और मैक्सर इंडिया शामिल हैं।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -