अमित शाह को मिल सकता है कोई मंत्रालय, आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक
अमित शाह को मिल सकता है कोई मंत्रालय, आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक
Share:

नई दिल्ली : 2019 लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने के बाद सभी नज़रें अब सरकार के गठन पर टिक चुकी है। ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि सरकार में भाजपा प्रमुख अमित शाह सहित कई नए चेहरों को स्थान दिया जा सकता है। 

ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्‍योंकि भाजपा के कुछ नेता पिछले कुछ दिनों में अस्‍वस्‍थ दिख रहे हैं। इसके साथ ही इस दफा स्‍मृति ईरानी जैसे नेताओं ने भाजपा के लिए कुछ सीटों पर ऐतिहासिक सीट भी मारी है। पीएम नरेन्द्र मोदी सहित केंद्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सामूहिक इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति ने पीएम मोदी समेत मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार करते हुए पीएम से नई सरकार बनने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की शनिवार को बैठक होने वाली है, जिसमें वे औपचारिक रूप से पीएम नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुनेंगे । इसके साथ ही सरकार के गठन की दिशा में प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। आपको बता दें कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने आम चुनाव में 303 सीटों पर जीत हासिल की है और एनडीए को चुनाव में 350 सीटें मिली हैं।  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फोन कर दी पीएम मोदी को जीत की बधाई

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज

रामपुर लोकसभा सीट: बदजुबानी के बाद भी जीत गए आज़म, क्या मुस्लिम समीकरण रहा हावी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -