कोरोना वायरस के खिलाफ आज देशव्यापी अभियान शुरू करेंगे पीएम मोदी
कोरोना वायरस के खिलाफ आज देशव्यापी अभियान शुरू करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आने वाले त्योहारों, ठंड के मौसम और अर्थव्यवस्था की स्थिति के मद्देनज़र और कोरोना महामारी के खिलाफ बचाव के सारे उपायों का पालन करते हुए देश को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इस बारे में गुरुवार से एक ''जन आंदोलन'' की शुरुआत करेंगे। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पीएम मोदी एक ट्वीट के माध्यम से इस अभियान की शुरुआत करेंगे।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस वालों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र हथियार मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है। उन्होंने कहा कि इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के संबंध में जागरूकता बढ़ाने के अभियान को आरंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि, ''कोरोना काल में डरने की नहीं, सावधानी की जरुरत है। यह संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना का अभियान चलाया जाएगा। दवा और वैक्सीन के बिना मास्क, दो गज की सुरक्षित दूरी, हाथ धोना ही सुरक्षा कवच हैं।''

पीएम मोदी ने कहा कि जनचेतना की मुहिम के लिए लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर बैनर पोस्टर लगाए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि ठंड के दिन आ रहे हैं और ठंड के दिनों में लोगों को एहतियात बरतनी चाहिए और कल से इसके बारे में एक जन आंदोलन शुरू होगा।

कर्नाटक में 3540 करोड़ का निवेश करने के लिए Aequs दी मंजूरी

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 में 1 लाख से अधिक विक्रेताओं ने लिया भाग

भारत ने बनाई योजना, रिन्यूएबल्स के साथ कोयला आधारित बिजली संयंत्रों को बदला जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -