अंबेडकर जयंती पर होगा मोदी का धमाका

Apr 11 2018 07:45 AM
अंबेडकर जयंती पर होगा मोदी का धमाका

नई दिल्ली: दलित विरोधी होने का आरोप झेल रही मोदी सरकार ने दलितों को रिझाने के लिए एक नया हथकंडा अपनाने का फैसला किया है, सूत्रों के हवाले से खबर है 14 अप्रैल को अंबेडकर जंयती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बीजापुर से विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना- आयुष्मान भारत मिशन (National Health Protection Mission) की शुरुआत करेंगे.

इस योजना से देश के 10 करोड़ परिवारों के लिए 5 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जाएगा. इस योजना से कुल 10.74 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा. इस योजना का लाभ गरीबों और वंचितों को मिलने के दावे किए जा रहे हैं.योजना के तहत लाभार्थियों की पहचान सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना के आंकड़ों के आधार पर होगी.  इस कड़ी में आगामी 14 अप्रैल को भाजपा से लेकर आरएसएस से जुड़े संगठन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की तरफ से भी डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती मनाने का निश्चय किया गया है.

गौरतलब है कि हाल में दलितों के मुद्दे पर विपक्ष, मोदी सरकार और बीजेपी की घेराबंदी कर रहा है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति एक्ट में बदलाव वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद खासकर दलितों में मौजूदा सरकार के प्रति नाराजगी देखने को मिल रही है. जिसका असर 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान भी देखने को मिला. हालांकि, सरकार दलितों के विरोध के बाद बैकफुट पर आ गई है और उसने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है.

मरी हुई संवेदनाएं जलता हुआ देश...

SC/ST एक्ट: अब सवर्णो ने किया आंदोलन का एलान

आज सवर्णो ने किया भारत बंद का आह्वान