जैसलमेर में जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचे PM मोदी
जैसलमेर में जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचे PM मोदी
Share:

नई दिल्‍ली: आज दिवाली का पावन पर्व है जो बहुत ख़ास माना जाता है। ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसलमेर स्‍थित लोंगेवाला में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों के पास पहुँच चुके हैं। वह बीते शनिवार को ही राजस्‍थान के लिए निकल गए थे। ऐसे में अब वह जैसलमेर स्‍थित लोंगेवाला में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ दीवाली मनाने वाले हैं।

वैसे जवानों के साथ दीवाली मनाने की परंपरा को कायम रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी लगातार सातवीं बार जैसलमेर बॉर्डर पर गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, आर्मी चीफ एमएम नरवने और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के डायरेक्‍टर जनरल राकेश अस्‍थाना भी मौजूद हैं। आज सुबह ही प्रधानमंत्री ने दीपावली के शुभ अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी।

आप देख सकते हैं उन्‍होंने एक ट्वीट के माध्यम से देशवासियों से कहा, 'सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। यह त्‍योहार लोगों की जिंदगी में खुशहाली लाए और सभी स्‍वस्‍थ व समृद्ध रहें।' वहीँ बीते शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा था, ‘इस दीपावली हम सभी एक दीया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती। हम सीमाओं पर डटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।’ इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री सीमा पर तैनात वीर और साहसी जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे। बीते साल  27 अक्टूबर 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी।

आज है दिवाली, जानिए क्या कहता है पंचांग

भारत और पाक के बीच घमासान, भारतीय सैनिकों ने पाक के 11 सैनिकों दिया ढेर

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -