आज अक्षय पात्र में गरीब बच्चों को भोजन परोसेंगे पीएम मोदी, खुद भी खाएंगे

Feb 11 2019 08:51 AM
आज अक्षय पात्र में गरीब बच्चों को भोजन परोसेंगे पीएम मोदी, खुद भी खाएंगे

वृंदावन: पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन समारोह के तहत वंचित वर्ग के बच्चों को 3 अरबवीं थाली परोसेंगे. यह समारोह देश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब परिवारों के बच्चों को मध्याह्न भोजन (मिड-डे-मील) योजना के तहत फाउंडेशन की तरफ से चलाए जाने वाले कार्यक्रम का ही एक हिस्सा है. अक्षय पात्र फाउंडेशन के निदेशक (मीडिया) भरत दास ने प्रेस वालों को बताया है कि पीएम मोदी मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्था(एनजीओ) अक्षय पात्र फाउंडेशन की 3 अरबवीं थाली अपने हाथों से बच्चों को परोसने वाले हैं. 

प्रोजेक्ट तकनीशियन, डाटा इंट्री ऑपरेटर के पद खाली, 17 हजार रु सैलरी

इसके साथ ही अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे-मील योजना के तहत भोजन की 3 अरब थाली परोसने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेगा. वह वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर में आयोजित किए गए कार्यक्रम में अक्षय पात्र की तीन अरबवीं भोजन की थाली सेवा को चिह्नित करने के लिए पट्टिका का अनावरण भी करेंगे और वंचित वर्ग के स्कूली बच्चों को अपने हाथों से भोजन भी परोसेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी इस्कॉन के आचार्य श्रील प्रभुपाद के विग्रह में भी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

इस कार्यक्रम में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, योगी सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर श्रीकांत शर्मा, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी समेत सरकार के कुछ अन्य मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. अक्षय पात्र के निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया है कि, साल 2012 में संस्था ने 1 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम आयोजित किया था, जबकि 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसने संबंधी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

खबरें और भी:-

युवाओं को यहां मिलेगी 70 हजार रु सैलरी, सलाहकार के पद हैं खाली

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी