भारत लौटे PM मोदी, ढोल-नगाड़ों से हुआ भव्य स्वागत

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी अमेरिका यात्रा से भारत लौट आए हैं। जी दरअसल वह बीते शनिवार को भारत के लिए रवाना हुए थे और आज उनका विशेष विमान दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा। इस दौरान एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में कलाकारों की तरफ से PM मोदी का स्‍वागत किया गया। मिली जानकारी के तहत PM मोदी का स्‍वागत करने के लिए महाराष्‍ट्र से लेकर पंजाब तक के कलाकार पालम एयरपोर्ट के बाहर उपस्थित हुए हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे को लेकर विश्वास जताया है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत होंगे। बीते तीन दिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 76वें सत्र को संबोधित किया और उससे पहले क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया। इसी के साथ PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई व जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वहीं भारत लौटने से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि ''उन्होंने अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जो काफी फलदायी रहे।''

जी दरअसल उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'पिछले कुछ दिनों में विभिन्न सीईओ से बातचीत की और संयुक्त राष्ट्र संबोधन समेत द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जो काफी फलदायी रहा। मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और मजबूत होंगे। हमारे लोगों के बीच समृद्ध संबंध हमारी मजबूत धरोहर में शुमार हैं।' आप सभी को बता दें कि PM मोदी ने पांच कंपनियों के शीर्ष अमेरिकी सीईओ से भी मुलाकात की और उन्हें देश में निवेश के लिए आमंत्रित किया है।

डायन के कारण कर डाली परिवार के 3 सदस्यों की हत्या

गुलाब तूफान ने बढ़ाया खतरा, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें

बिहार में हुआ बड़ा हादसा, अचानक पलटी नाव, खतरे में 22 लोग की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -