किसानों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को जारी होगी PM किसान योजना की 8वीं किस्त
किसानों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को जारी होगी PM किसान योजना की 8वीं किस्त
Share:

नई दिल्‍ली: पीएम किसान योजना में पंजीकृत किसानों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही उनके अकाउंट में योजना की 8वीं किस्‍त (PM Kisan 8th installment) आने वाली है। कृषि मंत्रालय की मानें तो पीएम मोदी शुक्रवार, 14 मई को सुबह 11 बजे किसानों के साथ बातचीत करेंगे और इसके बाद पीएम किसान योजना की आठवीं किस्त जारी करेंगे। पंजीकृत किसान PMkisan.gov.in पर जाकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि सरकार ने KCC स्कीम को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ दिया गया है। इस स्कीम में किसानों को आसान किस्‍तों और कम ब्‍याज पर KCC Loan दिया जाता है। PMkisan.gov.in पर KCC फार्म उपलब्ध है। बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान योजना के अंतर्गत हर साल योग्य लाभार्थी किसानों के अकॉउंटस में 6,000 रुपये भेजती है। किसानों को ये रुपये तीन बराबर किस्तों में पहुंचाए जाते हैं।

बता दें कि गांवों में कई ऐसे किसान होते हैं, जो कृषि के कार्यों से तो जु़ड़े होते हैं, लेकिन खेत उनके खुद के नहीं होते। अर्थात वे किसी और के खेतों में मजदूरी करते हैं और खेत मालिक को इसके बदले हर फसल का हिस्सा देते हैं। ऐसे किसान पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों की लिस्ट में शामिल नहीं होंगे।

वित्त वर्ष 2021 में मॉल के मालिक के राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की आई गिरावट

CM शिवराज ने दी देशवासियों को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर बधाई

इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -