विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा-  भारत में कोरोना बढ़ने के कारण G7 शिखर सम्मेलन शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी
विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- भारत में कोरोना बढ़ने के कारण G7 शिखर सम्मेलन शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी
Share:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन में होने जा रहे जी 7 शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे। इस वर्ष जून के लिए निर्धारित G7 आमने-सामने की बैठक है। एक अतिथि के रूप में आमंत्रित भारतीय प्रधान मंत्री पहले शारीरिक रूप से मिलने वाले थे क्योंकि मौजूदा कोविड स्थिति के कारण यह असंभव लगता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पीएम मोदी इस साल जून में जी 7 की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के निमंत्रण पर कॉर्निवाल में आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मोदी को स्लेट किया गया था। मीडिया के सवालों के जवाब में MEA के प्रवक्ता "ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक विशेष आमंत्रित के रूप में प्रधान मंत्री के निमंत्रण की सराहना करते हुए, प्रचलित कोविड स्थिति को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है। 

जी 7 शिखर सम्मेलन में प्रधान मंत्री उपस्थित नहीं होंगे, यह शिखर सम्मेलन का 47 वां संस्करण होगा। जी 7 के सदस्यों में यूके, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूएसए और यूरोपीय संघ शामिल हैं। इस वर्ष के शुरू में, यूके के पीएम का भारत दौरा भी रद्द कर दिया गया था। दोनों इस महीने एक परिवर्तित भारत-ब्रिटेन संबंधों की योजनाएं शुरू करने के लिए एक आभासी बैठक आयोजित की गई। बैठक में द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को व्यापक रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने के लिए 'रोडमैप 2030' को अपनाया गया।

भावनगर के जनरेशन हॉस्पिटल में अचानक भड़की आग, ICU में भर्ती थे 70 मरीज

सोनू सूद और सलमान के बाद अनुपम खेर ने बढ़ाया मदद का हाथ

आज इन राशिवालों की सुधरेगी आर्थिक तंगी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -