आज बिम्सटेक के नेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी, करेंगे द्विपक्षीय वार्ता
आज बिम्सटेक के नेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी, करेंगे द्विपक्षीय वार्ता
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार देश की बागडौर संभाल ली है। गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और उनके कैबिनेट के सदस्यों ने शपथ ग्रहण की। शपथ समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी तुरंत काम में लग गए हैं। उन्होंने गुरुवार रात किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबाय जेनेबकोव से मुलाकात की।

शुक्रवार को भी पीएम मोदी विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों से चर्चा करेंगे। किर्गिस्तान भारत के लिए महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि वह वर्तमान में शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) का प्रमुख है और मध्य एशिया में भारत का बड़ा साझेदार है। बैठक के दौरान राष्ट्रपति जेनेबकोव ने पीएम मोदी को प्रचंड जीत की बधाई दी और उन्हें जून में होने वाले  एससीओ समिट के लिए किर्गिस्तान आने का आमंत्रण भी दिया। यह समिट 13-15 जून के मध्य बिश्केक में आयोजित होगा।

भारत और किर्गिस्तान के संबंधों को याद करते हुए पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग और सशक्त करने पर जोर दिया। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में पधारने के लिए राष्ट्रपति जेनेबकोव का भी धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं की बैठक महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्योंकि मध्य एशियाई देशों की भारतीय कूटनीति में अहमियत बढ़ रही है, जिसके बाद किर्गिस्तान भी अब इसका अहम हिस्सा हो गया है। 

पिछले मंत्रिमंडल से अधिक युवा है पीएम मोदी का ये कैबिनेट, जानिए औसत उम्र..

कांग्रेस कार्यकर्ता ने राहुल गाँधी को खून से लिखा पत्र, कहा- हमें आपकी जरुरत, ना दें इस्तीफा

अमित शाह बने कैबिनेट मंत्री, अब इस दिग्गज को मिल सकती है भाजपा की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -