गुजरात में रैलियों का दोहरा शतक लगाएंगे पीएम मोदी

By Mohan Joshi
Dec 03 2017 10:10 AM
गुजरात में रैलियों का दोहरा शतक लगाएंगे पीएम मोदी

अहमदाबाद : गुजरात में विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार धीरे -धीरे चरम पर पहुँच रहा है .इसमें पीएम मोदी भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. गुजरात में आचार संहिता लगने से पहले मोदी ने 16 रैलियां की थी जबकि अभी यहां मोदी की 37 से अधिक रैलियां और होंगी. इस तरह गुजरात चुनाव में पीएम 50 से ज्यादा रैलियां करने वाले हैं.

गौरतलब बात यह है कि पीएम बनने के बाद 17 राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान आचार संहिता लगने के बाद मोदी ने 170 रैलियां की हैं.गुजरात चुनाव में पीएम मोदी अब जो रैलियां करेंगे उन्हें मिलाकर वे रैलियों का दोहरा शतक लगा लेंगे. रैलियों के दूसरे चरण में रविवार से मोदी फिर दो दिन तक गुजरात में रैलियां करेंगे. इनमे भरूच और सुरेन्द्रनगर के अलावा सीएम विजय रूपाणी के चुनाव क्षेत्र राजकोट पश्चिम में भी रैलियां करेंगे.

उल्लेखनीय है कि जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं , तब से गुजरात में राजनीतिक स्थिति में अस्थिरता देखी जा रही है.इस बीच दलितों पर अत्याचार और पाटीदारों के आरक्षण आंदोलन ने भाजपा की ज़मीन को कमजोर कर दिया है .असंतोष और शोषण ने हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी,अल्पेश ठाकोर जैसे युवा नेता ने पार्टी को चिंता में डाल दिया है , क्योंकि इन आंदोलनों के ठीक बाद हुए पंचायत चुनाव में 31 ताल्लुकाओं में बीजेपी को सिर्फ 10 सीटें ही मिली.जिला पंचायत चुनाव में भी पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा इस कारण पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह यहाँ पूरा फोकस कर रहे हैं, क्योंकि दोनों की इज्जत दांव पर लगी है .इसीलिए पीएम गुजरात को ज्यादा समय दे रहे हैं.

यह भी देखें

पीएम मोदी का तूफानी दौरा आज

इसलिए सोमनाथ दर्शन से बढ़ सकती है राहुल की परेशानी