सूरत में बॉयज हॉस्टल का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

सूरत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (15 अक्टूबर) को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सूरत में हॉस्टल फेज-1 (बॉयज हॉस्टल) का भूमि पूजन समारोह करेंगे। एक औपचारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को घोषणा की कि छात्रावास की इमारत में आवासीय सुविधाएं हैं जो लगभग 1,500 छात्रों को समायोजित कर सकती हैं। यह छात्रों को उद्यमिता और कौशल विकास के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक मंच प्रदान करता है। 

विधानसभा के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल नजर आएंगे। इसमें छात्रों के लिए एक सभागार और एक नामित पुस्तकालय भी है। 2022 से सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज का निर्माण शुरू होगा, जिसमें लगभग 500 लड़कियां होंगी। इसमें एक सभागार और छात्रों के लिए एक समर्पित पुस्तकालय भी है। अगले साल से करीब 500 लड़कियों के ठहरने के लिए दूसरे चरण के छात्रावास का निर्माण शुरू हो जाएगा।

पीएमओ के अनुसार सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज 1983 में स्थापित एक पंजीकृत ट्रस्ट है जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के कमजोर वर्गों का शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन है। यह छात्रों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने में मदद करता है और उन्हें उद्यमिता और कौशल विकास के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहेंगे।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी देशवासियों को दशहरे की बधाई

सीएम अशोक गहलोत ने की अपील- बिजली का विवेकपूर्ण करे उपयोग...

देश के 18 पावर प्लांट में ख़त्म हुआ कोयला, जानिए मौजूदा हालात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -