राजस्थान में आज 4 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
राजस्थान में आज 4 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (30 सितंबर, 2021) को सुबह 11 बजे राजस्थान के जयपुर में सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) का उद्घाटन करने वाले हैं। पीएम आज एक ही समय में राजस्थान के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा जिलों में चार मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला भी वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रखेंगे।

प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, इन मेडिकल कॉलेजों को केंद्र प्रायोजित योजना के तहत "जिला / रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना" के लिए मंजूरी दी गई है। आकांक्षी जिले। योजना के तीन चरणों के तहत, देश भर में 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है।" पीएमओ ने यह भी बताया कि राजस्थान सरकार के साथ भारत सरकार ने CIPET: इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी, जयपुर की स्थापना की है।

ट्विटर पर एक संदेश साझा करते हुए, पीएम मोदी ने लिखा: "उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा हमारी सरकार के लिए प्राथमिकता है। सुबह 11 बजे, सिपेट: पेट्रोकेमिकल्स प्रौद्योगिकी संस्थान, जयपुर का उद्घाटन किया जाएगा। यह संस्थान उन युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेगा जो अध्ययन करना चाहते हैं। यह आत्मनिर्भर है और पेट्रोकेमिकल और संबद्ध उद्योगों की जरूरतों को समर्पित रूप से पूरा करता है। यह युवाओं को कुशल तकनीकी पेशेवर बनने के लिए शिक्षा प्रदान करेगा।"

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल

कपिल सिब्बल के बयान पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा, घर को घेरकर लगाए नारे

कोयंबटूर: दुष्कर्म के बाद Two-Finger Test से सदमे में महिला अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -