आज कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले त्योहारों, ठंड के मौसम में कोरोना महामारी से बचाव के लिए आज जन आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं। जी हाँ, प्रधानमंत्री मोदी अपने ट्वीट के द्वारा इस अभियान की शुरुआत करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि यह अभियान आने वाले त्योहारों और सर्दी के मौसम के साथ-साथ अर्थव्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने के लिए खोले गए बाजार के साथ ही साथ अन्‍य चीजों को ध्‍यान में रखते हुए शुरू किया जा रहा है।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस अभियान को शुरू किया जाने वाला है। इस बारे में बात करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, 'कोरोना से बचाव का हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है। इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि, 'कोरोना काल में लोगों को डरने की नहीं, सावधानी की आवश्यकता है। यह संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी। सभी के द्वारा COVID-19 की एक प्रतिज्ञा ली जाएगी।' आप जानते ही होंगे इस समय कोरोना केस बढ़ने के मामले में भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है। अब तक भारत में कोरोना के 68 लाख से ज्यादा केस आ चुके हैं और एक लाख पांच हजार से ज्यादा लोगों ने इस वायरस के चक्कर में अपनी जान गंवा दी है।

फैंस के बुरी खबर, नहीं रहे हॉलीवुड गायक जॉनी नैश, 80 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

काफी आलोचनाओं के बाद कर्नाटक सरकार ने जुर्माने की राशि को किया कम

सोने की तस्करी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, हिरासत में आया एक और आरोपी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -