प्रधानमंत्री मोदी 7 अप्रैल को परीक्षा पर चर्चा को लेकर छात्रों से करेंगे बातचीत
प्रधानमंत्री मोदी 7 अप्रैल को परीक्षा पर चर्चा को लेकर छात्रों से करेंगे बातचीत
Share:

7 अप्रैल को शाम 7 बजे होने वाली परिक्षा पे चर्चा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा। पीएम मोदी ने कहा-  एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर परीक्षा योद्धाओं, उनके माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा परिक्षा पे चर्चा के बिंदु होंगे। "परिक्षा पे चर्चा मेरे दिल के सबसे करीब है और मैं महसूस कर सकता हूं और जान सकता हूं कि देश का युवा क्या चाहता है।"

 प्रधानमंत्री मोदी ने कहा इस साल का परिक्षा पे चर्चा 2021 चौथा संस्करण है और इसे वस्तुतः आयोजित किया जाएगा। पंजीकरण की अंतिम तिथि 14 मार्च थी और अब पंजीकरण बंद हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने परिक्षा पे चर्चा 2021 के लिए पंजीकरण किया है। 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावकों ने भी पंजीकरण कराया है। 

परिक्षा पे चर्चा 2021 बड़े आंदोलन 'एग्जाम वॉरियर्स' का एक हिस्सा है, जिसका नेतृत्व प्रधान मंत्री मोदी अपने छात्रों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए तनाव मुक्त वातावरण बनाने के लिए करते हैं। छात्र, शिक्षक और अभिभावक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रधान मंत्री मोदी के लिए अपने प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं। नियम से पहले जारी आदेश के अनुसार, परीक्षा मार्च के तीसरे सप्ताह में आयोजित होने वाली थी। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी कार्यक्रम के लिए केंद्र और राज्य सरकार के दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

सुहाना खान के लुक की दीवानी हुई बच्चन परिवार की ये सदस्य, किया दिल जीत लेने वाला कमेंट

असम: चुनाव आयोग के ऑफिस से 55 लाख चुराने वाले दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार

बीजापुर एनकाउंटर: नक्सलियों के 'U शेप व्यूह' में फंसे थे जवान, 3 तरफ से ऐसे हुआ था हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -