प्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ शुरू की बातचीत
प्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ शुरू की बातचीत
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गोवा में स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत शुरू कर दी है। यह राज्य द्वारा अपनी वयस्क आबादी के लिए 100 प्रतिशत पहली खुराक कवरेज पूरा करने के बाद आया है। एक बयान में, पीएम कार्यालय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के परिणामस्वरूप सफल टीकाकरण कवरेज में सामुदायिक जुड़ाव और जमीनी स्तर पर आउटरीच के लिए लगातार "टिका उत्सव" का आयोजन, कार्यस्थलों पर टीकाकरण जैसे प्राथमिकता समूहों के लिए लक्षित टीकाकरण और पुराने शामिल हैं। 

शंकाओं और आशंकाओं को दूर करने के लिए सतत सामुदायिक सहभागिता भी की गई। पीएमओ ने उल्लेख किया कि राज्य ने तेजी से टीकाकरण कवरेज सुनिश्चित करने के लिए चक्रवात तौके जैसी चुनौतियों का भी सामना किया।

विशेष रूप से गोवा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए 25,000 खुराक के लक्ष्य के मुकाबले शुक्रवार शाम 7 बजे तक लगभग 17,000 लोगों का टीकाकरण करने में कामयाबी हासिल की। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से पता चला है कि 17,327 लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया गया था, जिसमें 2,731 को पहली खुराक मिली थी। राज्य में अब तक पहली खुराक प्राप्त करने वालों की संख्या 6,44,553 है, जबकि 5,29,529 को दोनों बार प्रशासित किया गया है।

सीएम अमरिंदर की कुर्सी को ख़तरा, आज होगी अहम बैठक

फिर तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 35 हजार से अधिक मामले आए सामने

यूपी में बीजेपी की चुनाव टीम आज से करेगी ओबीसी मोर्चा की राज्य कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -