पीएम मोदी बुधवार को करेंगे यूपी के कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन

नई दिल्ली: एक अभूतपूर्व विकास में भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। स्रोत से प्राप्त विवरण के अनुसार, यह पता चला है कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, प्रमुख उद्घाटन के मौके पर मंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, पहले के समय की बोझिल यात्रा को कम करने और भारत में अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध तीर्थयात्रियों की हवाई यात्रा आवश्यकताओं को सुगम बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा इस सप्ताह चालू हो जाएगा। उद्घाटन उड़ान कोलंबो, श्रीलंका से 125 गणमान्य व्यक्तियों और बौद्ध भिक्षुओं को लेकर हवाई अड्डे पर उतरेगी, जो दुनिया भर के बौद्धों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल की यात्रा करने की सुविधा पर प्रकाश डालती है।

हवाई अड्डा दो करोड़ से अधिक की आबादी की सेवा करेगा क्योंकि हवाई अड्डे के पास लगभग 10-15 जिलों का एक भीतरी इलाका है और यह पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के पश्चिमी / उत्तरी भाग की बड़ी प्रवासी आबादी के लिए एक बड़ा समर्थन होगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, देश में हवाईअड्डे के बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के अपने निरंतर प्रयास में, कुशीनगर हवाई अड्डे को सरकार के सहयोग से 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर 3600 वर्गमीटर में फैले एक नए टर्मिनल भवन के साथ विकसित किया है।

VIDEO: यहूदी लड़की ने गाया 'कुछ कुछ होता है', शॉक्ड रह गए विदेश मंत्री एस. जयशंकर

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: रोज़ दो बार गुरूद्वारे जाता था लखबीर, कैसे कर सकता है 'गुरु ग्रन्थ साहिब' की बेअदबी ?

केरल में बारिश ने मचाई तबाही, 27 मरे..., IMD ने कहा- अभी और ख़राब होगा मौसम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -