11 नवंबर को बेंगलुरु एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, जानिए खासियत
11 नवंबर को बेंगलुरु एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, जानिए खासियत
Share:

बेंगलुरु: एक समय था जब बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सालाना करीब 2।5 करोड़ यात्री आत-जाते थे, हालाँकि अब टर्मिनल 2 के शुरू हो जाने से इस एयरपोर्ट में यात्रियों की क्षमता सालाना 6 करोड़ तक हो जाएगी। जी दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 नवंबर को बेंगलुरु स्थित कैम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करने वाले हैं। जी हाँ और आपको बता दें कि इस एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 को 5000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। खबर है कि इसके शुरू होने से बेंगलुरु आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़कर 6 करोड़ सालाना तक हो जाएगी।

फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, महिला की मौत

आपको बता दें कि बेंगलुरु स्थित कैम्‍पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 की खास बात यह बताई जा रही है कि इसे गार्डन की रूपरेखा के तौर पर बनाया गया है। जी हाँ और इसके अंदर हरियाली का बेहद खास ध्‍यान रखा गया है। जी दरअसल इसकी दीवारों पर पौधे लगाए गए हैं, जो इसे एक अलग ही खूबसूरती दे रहे हैं। मिली खबर के तहत कैम्‍पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर मौजूद ग्रीन दीवारों का क्षेत्रफल 10 हजार वर्ग मीटर से भी अधिक है।

पशु पालकों को अपने पशु खुले में छोड़ना पड़ेगा मंहगा, जुर्माने का है प्रावधान

इसी के साथ टर्मिनल 2 में आउटडोर गार्डन भी है और इसमें हैंगिंग गार्डन भी हैं। इन्‍हें भारत में ही स्‍वदेशी तकनीक से बनाया गया है। आपको बता दें कि एयरपोर्ट में पहले से ही 100 फीसदी स्‍वच्‍छ ऊर्जा का इस्‍तेमाल हो रहा है और इस टर्मिनल 2 का डिजाइन भी बेहद खास है। जी दरअसल इसमें यात्रियों को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की कई सुविधाएं भी मिलेंगी, जो आसानी से उपलब्‍ध होंगी। इसी के साथ टर्मिनल 2 के शुरू होने के साथ ही यात्रियों को चेक इन और इमिग्रेशन के लिए अधिक काउंटर मिलेंगे। ऐसे में यात्रियों को काफी सुविधा भी मिलेगी।

'नमक हराम मत हो जाना, एक साल ही बचा है', जानिए ऐसा क्यों बोले मंत्री मुरारी लाल मीना

अब इन शहरों में दौड़ेगी वंदे भारत ट्रैन, रेलमंत्री ने किया ऐलान

पात्रा चॉल घोटाला: शिवसेना सांसद संजय राउत को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -