आज PM मोदी करेंगे देश के पहले ‘एयरपोर्ट’ जैसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन
आज PM मोदी करेंगे देश के पहले ‘एयरपोर्ट’ जैसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के गांधीनगर के नए रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने वाले हैं। जी दरअसल यह देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन होगा और यहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी। मिली जानकारी के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम के 4 बजे गांधीनगर के नए रेलवे स्टेशन का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे। बताया जा रहा है इसके अलावा वह स्टेशन की बिल्डिंग के ऊपर बनाए गए एक लक्जरी 5-स्टार होटल का भी शुभारम्भ करने वाले हैं। जी दरअसल गुजरात सरकार के अधिकारियों ने बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की पूरी जानकारी दी है।

आपको बता दें कि नए रेलवे स्टेशन की इमारत के ऊपर बनाया गया 5-स्टार होटल 250 फुट ऊंचा है। यह होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसमें 318 कमरे हैं। आपको यह भी बता दें कि इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह लक्जरी होटल गांधी नगर के महात्मा मंदिर में होने वाले कार्यक्रम के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अतिथियों को अपनी सेवाएं देगा। जी दरअसल महात्मा मंदिर एक कन्वेंशन सेंटर है जो ठीक इस रेलवे स्टेशन के सामने है। मिली जानकारी के तहत गांधीनगर के नए रेलवे स्टेशन के साथ सिर्फ 5-स्टार होटल ही नहीं होगा, बल्कि आने वाले सालों में ये एक बड़ा इकोनॉमिक जोन होगा।

इस स्टेशन को रिडेवलप करने वाली कंपनी गांधीनगर रेलवे एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर एस। एस। राठौड़ का कहना है कि, 'स्टेशन के साथ 7,600 वर्ग मीटर का क्षेत्र छोड़ा गया है जहां भविष्य में मॉल, फूड कोर्ट और मल्टीप्लेक्स का विकास किया जाएगा। इसे लोक-निजी भागीदारी (PPP) मॉडल के आधार पर चलाया जाएगा।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'गांधीनगर के नए स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं हैं। इसमें दो एस्क्लेटर, तीन लिफ्ट और प्लेटफॉर्म्स को जोड़ने वाले दो अंडरग्राउंड सब-वे हैं। ये स्टेशन दिव्यांग फ्रेंडली है। उनके लिए पर्याप्त रैंप, विशेष टिकट काउंटर, लिफ्ट, अलग से पार्किंग स्पेस इत्यादि की सुविधाएं दी गई हैं।'

डेल्टा वेरिएंट के डर से इस राज्य ने लगाया 10 दिन तक सम्पूर्ण लॉकडाउन

आज सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, मिल सकती है पंजाब कांग्रेस की कमान!

राहुल-दिशा की शादी में नहीं जा पाएंगी राखी सावंत, बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -