आसान होगा मुंबई वालों का सफर, PM मोदी कल देंगे तोहफा
आसान होगा मुंबई वालों का सफर, PM मोदी कल देंगे तोहफा
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को बड़ी सौगात प्राप्त होने जा रही है, जिनके चलते शहर में सफर करना सरल होगा। पीएम नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार यानी 19 जनवरी को मुंबई की दो नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इन मेट्रो लाइन की नींव वर्ष 2015 में रखी थीं। प्रधानमंत्री मोदी के इस समारोह के चलते कल मुंबई मेट्रो 1 की सेवाएं प्रभावित रहेंगी। 

प्राप्त खबर के अनुसार, कल शाम 05:45 से शाम साढ़े सात बजे तक मुंबई मेट्रो 1 की सेवाएं बंद रहेंगी। मुंबई मेट्रो 1 प्रबंधन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वो इसी के मुताबिक अपनी यात्रा प्लान करें। बता दें, मुंबई मेट्रो 1 वरसोवा से घाटकोपर के बीच दौड़ती है। मेट्रो की इन दो लाइन की शुरुआत से दहिसर से डीएन नागर एवं अंधेरी से दहिसर तक के यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी। 

प्रधानमंत्री मोदी मेट्रो लाइन 2ए और 7 का उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना को 12,600 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। मेट्रो लाइन 2ए दहिसर ईस्ट से डीएन नागर को जोड़ेगी। ये मेट्रो लाइन लगभग 18.6 किलोमीटर लंबी है। इस येलो लाइन पर चलने वाली मेट्रो से दहिसर ईस्ट से डीएन नागर आने-जाने वाले लोगों का सफर सरल होगा। इसके अतिरिक्त, मेट्रो 7 (रेड लाइन) अंधेरी ईस्ट से दहिसर ईस्ट को जोड़ेगी। इसकी लंबाई लगभग 16।5 किलोमीटर है। बता दें, येलो और रेड लाइन पर दौड़ने वाली ये दोनों ही नई मेट्रो भारत में बनाई गई हैं। कल मुंबई पहुंच कर प्रधानमंत्री मोदी कई परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे। मोदी उद्धव ठाकरे के घर के पास एक रैली भी करेंगे। मातोश्री के सामने मोदी के बड़े कट आउट लगा दिए गए हैं। प्रधानमंत्री के दौरे की घोषणा के बाद BMC चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। पिछली मार्च से BMC चुनाव ड्यू हैं। BMC पर वर्षों काबिज रही शिवसेना से इस बार इसे छीनने के लिए भाजपा हर जुगत लगने को तैयार है।

बीच सड़क स्कूटी पर युवक-युवती ने फैलाई अश्लीलता, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

सपने में आया मरा हुआ पोता तो परिजनों ने खोद दी कब्र और फिर...

'एक नेता हैं जो फिल्मों पर बयान देते रहते हैं...', नरोत्तम मिश्रा का नाम लिए बिना PM मोदी ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -