जम्मू कश्मीर: आतंक की धरती पर उगेगा रोजगार, पीएम मोदी करेंगे BPO का उद्घाटन
जम्मू कश्मीर: आतंक की धरती पर उगेगा रोजगार, पीएम मोदी करेंगे BPO का उद्घाटन
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से 65 किलोमीटर दूर दशकों से आतंक से प्रभावित जिला बांदीपुरा में एक नया सूरज उदय हो रहा है. बांदीपुरा एक ऐसा जिला रहा है जहां घुसपैठ करने वाले आतंकियों का प्रथम पड़ाव रहता है, किन्तु अब यहां की तस्वीर बदलने वाली है. अब यहां के युवओं को एक अलग पहचान मिलेगी. राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर यहाँ घाटी के पहले ग्रामीण बीपीओ की स्थापना की है. 

यहां मिलेगा 1 लाख रु वेतन, नेशनल इंस्टीट्यूट में भर्तियां

बीपीओ में पहले बैच में 250 स्थानिया युवाओं को रोज़गार दिया जाएगा और 600 युवओं को आईटी की ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी. सरकार का उद्देश्य यह है कि बेरोज़गारो पर काबू पाया जा सके.  जिला कमिश्नर बांदीपुरा शहीद इक़बाल चौदरी ने बताया है कि "हमारा प्लान था कि यहां  एक बीपीओ बनाया जाए. इसमें करीब 250 शिक्षित युवाओं को रोज़गार मिलेगा. कश्मीर में ऐसे हालत नहीं है कि बाहर का निवेश यहां लाया जा सके, साथ ही यहाँ रोज़गार की मांग भी बहुत अधिक है इसलिए यह पहल हमने की ताकि घाटी में निवेश लाया जा सके. यह पायलट प्रजेक्ट हमने शुरू किया जिसको बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है."  

आज सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस भाव पर मिल रहा

पहले ग्रामीण बीपीओ का उद्घाटन पीएम मोदी अपने कश्मीर दौरे के दौरान 3 फरवरी को करने वाले हैं. अब देश की कई कंपनियां कश्मीर में ऐसे बीपीओ में निवेश करने के लिए आगे आ रही हैं और सरकार का इरादा है कि ऐसे बीपीओ राज्य के हर ज़िले में खोले जाएं ताकि राज्य में पढ़े-लिखे युवाओं को बेरोज़गारी के दीमक से निजात दिलाई जा सके. 

खबरें और भी:-

सहायक प्रोफ़ेसर के लिए वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

Gujarat National Law University में वैकेंसी, 40 हजार रु वेतन

शुरुआत के साथ ही डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -