बीजेपी के नए मुख्यालय का आज शुभारम्भ करेंगे पीएम मोदी
बीजेपी के नए मुख्यालय का आज शुभारम्भ करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली : आखिर 34 साल के संघर्ष और तपस्या के बाद भारतीय जनता पार्टी को खुद का नया मुख्यालय मिल ही गया. इस नए मुख्यालय का आज पीएम नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पार्टी मुख्यालय का पता अब 6 ,दीनदयाल उपाध्याय मार्ग हो जाएगा.

गौरतलब है कि 8000 वर्ग मीटर में बने बीजेपी के इस नए ऑफिस को तैयार होने में करीब डेढ़ साल लगा.आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस बहुमंजिला इमारत में तीन ब्लॉक होंगे. मुख्य इमारत सात-मंजिला होगी, जबकि उसके आसपास की दोनों इमारतें तीन-तीन मंजिल की होंगी. इस दफ्तर के भू तल पर बीजेपी और जनसंघ से जुड़े महापुरुषों की प्रतिमा लगाने के साथ ही ही आठ प्रवक्ताओं के लिए कमरे बनाए गए हैं .

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष का ऑफिस तीसरी मंजिल पर बनाया गया है .पार्टी अध्यक्ष के लिए पूरा सचिवालय बनाया गया है. अध्यक्ष के रूम के साथ उनके स्टाफ के लिए एक कार्यालय बनाया गया है. दूसरी मंजिल पर पार्टी के दूसरे नेता, महासचिव, सचिव, उपाध्यक्षों की बैठने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा बड़ी बैठकों के लिए बड़े कॉन्फ्रेंस हॉल ,भू तल पर . प्रेस कॉन्फ्रेंस हॉल के साथ ही मुख्यालय में काफी बड़े हिस्से में उद्यान भी बनाया गया है. खाने पीने के कैंटीन के अलावा दो बेसमेंट पार्किंग की व्यवस्था की गई है. बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव नए पते के मुख्यालय से ही लड़ेगी और विपक्ष के खिलाफ अपनी रणनीति बनाएगी.

यह भी देखें

नीरव मोदी ने सरकार के चरित्र को नंगा कर दिया- शिवसेना

PNB जांच में सीबीआई को धमकी, पैसा नहीं है जो कर सकता है कर ले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -