पीएम मोदी गुजरात में अत्याधुनिक संयंत्र बनास डेयरी का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी गुजरात में अत्याधुनिक संयंत्र बनास डेयरी का उद्घाटन करेंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह गुजरात में बनास डेयरी का दौरा करेंगे, डेयरी पर अपना गर्व व्यक्त करेंगे, जिसे उन्होंने स्थानीय आबादी, विशेष रूप से किसानों और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक केंद्र के रूप में वर्णित किया।

"मैं बनास डेयरी में लौटने के लिए खुश हूं। आखिरी बार मैं 2016 में डेयरी गया था। इस अवधि के दौरान डेयरी वस्तुओं की एक श्रृंखला शुरू की गई थी। 2013 में, मैंने डेयरी का दौरा भी किया। यहां दोनों शो के कुछ क्लिप दिए गए हैं "पीएम मोदी ने एक ट्वीट भेजा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को समर्पित यह नया संयंत्र प्रतिदिन 30 लाख लीटर दूध संसाधित करने, 80 टन मक्खन, एक लाख लीटर आइसक्रीम, 20 टन कन्डेन्स्ड मिल्क (खोया) और 6 टन चॉकलेट बनाने में सक्षम होगा।  उन्होंने कहा कि बनास डेयरी स्थानीय समुदायों को सशक्त बनाने के लिए एक केंद्र बन गया है।  

उन्होंने कहा, 'मैं बनासकांठा के लोगों की उनकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना करना चाहता हूं। उल्लेखनीय है कि इस जिले ने किस तरह से कृषि में अपना नाम बनाया है। किसानों ने नई प्रौद्योगिकियों को अपनाया और जल संरक्षण पर ध्यान केंद्रित किया, जिसमें सभी को लाभ दिखाई देते हैं "उन्होंने एक ट्वीट भेजा।

दिल्ली के तीनों नगर निगम हुए एक, राष्ट्रपति ने दी विलय को मंजूरी

क्या आप भी कम मूल्य में तलाश रहे है शानदार कार तो इससे बेहतर और कुछ नहीं

अब तक की सबसे सस्ती कार की लिस्ट में शामिल है ये चार पहिया वाहन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -