पीएम मोदी कल पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी कल पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे
Share:

 


नई दिल्ली: स्वामी विवेकानंद की जयंती, राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2022 के बारे में मीडिया के सामने जानकारी साझा करते हुए, युवा मामलों की सचिव, उषा शर्मा ने कहा कि महोत्सव का उद्देश्य भारत के युवाओं के दिमाग को ढालना और उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए एक संयुक्त शक्ति में बदलना है। "जैसा कि हम स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाते हैं, उनकी शिक्षाएं और युवाओं की क्षमता में चिरस्थायी विश्वास भारत के बदलते समय के साथ दृढ़ता से प्रतिध्वनित होते हैं," उसने टिप्पणी की।

शर्मा ने कहा, बढ़ते कोविड परिदृश्य को देखते हुए महोत्सव को लगभग 12 जनवरी से 13 जनवरी, 2022 तक आयोजित करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है।

राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन उद्घाटन के बाद होगा, जिसका लक्ष्य युवाओं को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित करना, प्रज्वलित करना, एकजुट करना और सक्रिय करना और हमारे जनसांख्यिकीय लाभांश की वास्तविक क्षमता को अनलॉक करना है।

प्रतिभागियों को पूरे उत्सव में ऑरोविले, पुडुचेरी के इमर्सिव सिटी एक्सपीरियंस, देश भर के स्वदेशी खेल आयोजनों और लोक नृत्यों की एक झलक मिलेगी। लाइव संगीत प्रदर्शन, ऑरोविले और आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षकों के नेतृत्व में इंटरैक्टिव योग सत्र, और अधिक त्योहार के मुख्य आकर्षण में से हैं "युवा मामलों के राज्य सचिव को भी जोड़ा गया था।

'ओमिक्रॉन' में नजर आया ये असामान्य और खतरनाक लक्षण, बढ़ेगा खतरा

विश्वविद्यालय में 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए निकली नौकरियां, यहां देंखे पूरा विवरण

यहां पर निकली 800 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्द करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -